वाद-विवाद (Debate)

Author:

ANITA GAUR

Publisher:

V & S Publisher

Rs177 Rs295 40% OFF

Availability: Available

Publisher

V & S Publisher

Publication Year 2013
ISBN-13

9789350570555

ISBN-10 9350570556
Binding

Paper Back

Edition FIRST
Number of Pages 243 Pages
Language (Hindi)
Dimensions (Cms) 21x13x1
Weight (grms) 274

यह पुस्तक ‘वाद-विवाद’ विषय पर आधारित अब तक की श्रेष्ठ और अपनी तरह की पहली पुस्तक है। पुस्तक की लेखिका अनीता गौड़ ने समसामयिकी पर आधारित सभी विषयों को पुस्तक में शामिल कर उन पर विस्तारपूर्वक चर्चा की है। वाद-विवाद के दोनों पक्ष विषय की गहराई तथा गुणवत्ता की दृष्टि से बेजोड़ है। पुस्तक में शामिल प्रमुख विषयों में से कुछ तो वर्तमान समाज में व्याप्त असीम भ्रष्टाचार तथा बढ़ती मँहगाई को लेकर सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े करती है, दूसरी तरफ कश्मीर समस्या, लोकपाल बिल, फुटकर क्षेत्र में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश और भारतीय बाजार जैसे संवेदनशील और गंभीर विषय के दोनों पक्षों के तर्क प्रस्तुत करती है। 


छात्र-छात्रओं तथा आगामी प्रतियोगी परीक्षा के लिये अध्ययनरत सभी प्रतियोगियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर प्रत्येक विषय के आरम्भ में उसकी भूमिका, पक्ष और विपक्ष के अकाट्य तर्क प्रस्तुत किये गये हैं। प्रत्येक वाद-विवाद के अंत में उस विषय पर आधारित सवाल-जबाव की सूची दी गई है जो इस पुस्तक को बाजार में उपलब्ध अन्य पुस्तकों से अलग करती है। 

ANITA GAUR

Anita Gaur is a freelance writer who is also associated with television serials. She undertook script-writing for a number of serials on fiction, science fiction and comedy. In addition, she is actively involved in writing scripts and presenting them on different media. A number of her books have been published and appreciated by readers.
More from Author