Baat Mutual Funds Ki

Author:

Monika Halan

Publisher:

Harper Hindi

Rs269 Rs299 10% OFF

Availability: Available

Shipping-Time: Usually Ships 1-3 Days

    

Rating and Reviews

5.0 / 5

5
20%
1

4
0%
0

3
0%
0

2
0%
0

1
0%
0
Publisher

Harper Hindi

Publication Year 2024
ISBN-13

9789356996793

ISBN-10 9356996792
Binding

Paperback

Number of Pages 280 Pages
Language (Hindi)
Dimensions (Cms) 22 X 14 X 1.5
Weight (grms) 505

पिछले दो दशकों में म्यूचुअल फंड भारतीयों के लिए पसंदीदा निवेश विकल्प बनकर उभरा है। वे संभावित उच्च रिटर्न के साथ-साथ तरलता और प्रवेश और निकास में आसानी प्रदान करते हैं। यह, बदले में, सोने, रियल एस्टेट और सावधि जमा जैसे पारंपरिक निवेश विकल्पों के मुकाबले म्यूचुअल फंड को एक स्वाभाविक विकल्प बनाता है।


हालाँकि, जबकि भारत में म्यूचुअल फंड की लोकप्रियता बढ़ी है, लेकिन हमारे लाभ के लिए उनका उपयोग करने की क्षमता नहीं बढ़ी है। निवेशक हजारों म्यूचुअल फंड विकल्पों के सामने आने वाले विकल्पों को लेकर असमंजस में हैं।


बेस्टसेलिंग लेखिका और भारत की सबसे सम्मानित वित्तीय लेखिका मोनिका हालन वापस आ गई हैं! और इस बार वह म्यूचुअल फंड की बात कर रही हैं। आसान, सरल शब्दों में, हलान म्यूचुअल फंड के रहस्यों को उजागर करता है और आपको दिखाता है कि उनका अधिकतम लाभ कैसे उठाया जाए।अपने नकदी प्रवाह को प्रबंधित करने और अपने बच्चों की शिक्षा की योजना बनाने से लेकर अपना घर लेने और सेवानिवृत्ति की तैयारी करने तक, लेट्स टॉक म्यूचुअल फंड आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने की राह पर ले जाता है। कोई सुझाव नहीं। कोई चाल नहीं. म्यूचुअल फंड को आपके काम में लाने के लिए बस एक स्मार्ट प्रणाली।

Monika Halan

मोनिका हालन मिंट की सलाहकार-सम्पादक होने के साथ-साथ लीडरशिप टीम की सदस्य भी हैं। एक प्रमाणित फ़ाइनेंस प्लानर मोनिका ‘आउटलुक मनी' की सम्पादक भी रह चुकी हैं। इसके अलावा भारत की सर्वश्रेष्ठ मीडिया संस्थाओं जैसे 'इंडियन एक्सप्रेस', 'इकोनॉमिक टाइम्स' और 'बिज़नेस टुडे' में भी काम कर चुकी हैं। व्यक्तिगत अर्थ प्रबन्धन की सलाह पर आधारित चार बेहद सफल टी.वी. कार्यक्रम कर चुकी हैं जिन्हें एनडीटीवी और ब्लूमबर्ग इंडिया ने प्रसारित किया। खुदरा वित्त से जुड़े वित्तीय साक्षरता, नियन्त्रण और उपभोक्ता मसलों पर वे नियमित रूप से अपने विचार रखती रहती हैं। वे एस.ई.बी.आई. के म्युचुअल फंड की सलाहकार समिति की सदस्य हैं। इसके अतिरिक्त चार सरकारी समितियों में भी काम कर चुकी हैं। वे नयी दिल्ली में रहती हैं

Reviewed on: Apr 05, 2024
Mr.
1
More from Author