सम्पूर्ण व्याकरण सहित हिन्दी—कन्नड बोलना सीखे (Learn Kannada Through Hindi)

Author:

MADHAVA ITHAL

Publisher:

V & S Publishers

Rs156 Rs195 20% OFF

Availability: Available

    

Rating and Reviews

0.0 / 5

5
0%
0

4
0%
0

3
0%
0

2
0%
0

1
0%
0
Publisher

V & S Publishers

Publication Year 2020
ISBN-13

9789357940146

ISBN-10 9357940146
Binding

Paperback

Edition FIRST
Number of Pages 268 Pages
Language (Kannada)
Dimensions (Cms) 24x18x1
Weight (grms) 322

प्रस्तुत पुस्तक में बातचीत से संबंधित वाक्यों को पढ़कर आप बाजार/बस स्टैंड/ऑफिस आदि जगहों पर आसानी से हिंदी भाषा का प्रयोग कर सकते है।  यह पुस्तक उन लोगो को ध्यान में रखकर बनाई गई है जो हिंदी से कन्नड़ भाषा सीखने के इच्छुक है।  कन्नड़ के कई विद्वानों और मनोवज्ञनिको से परामर्श के पश्चात इस पुस्तक का संकलन किया गया है।  पाठको की सुविधा के लिए इस पुस्तक को कुल पाँच खंडो में बाँटा गया है।  पुस्तक के साथ यूट्यूब लिंक दिया गया है।  जिसका उपयोग कर आप सरलतापूर्वक कन्नड़ बोल सकते है। 


पुस्तक के कुछ प्रमुख अंश:



  • कन्नड़ व्याकरण से संबंधित पर्यायवाची शब्द, विलोम शब्द तथा लोकप्रिय मुहावरों का प्रयोग, महत्वपुर्ण शब्दावली में शरीर के विभिन्न अंग, आत्मीय रिस्तेदारो से संबंधित शब्द,खाद्य सामग्री, रोग, कीड़े-मकोड़ो, जानवरो के नाम, फल, सब्जी तथा विभिन्न धातुओं के बारे में जानकारी दी गई है। 

  • पुस्तक में क्या,कौन, कैसे आदि शब्दो का प्रयोग, बाजार, बैंक डाकघर, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, रेस्टोरेंट आदि जगहों पर किस प्रकार कन्नड़ भाषा का प्रयोग करे इसकी विस्तृत जानकारी दी गई है। 

  • आवेदन पत्र, अभिनन्दन पत्र, मित्र को पत्र, पुस्तकों के लिए आर्डर किस पाकर लिखे इसका भी उदहारण पुस्तक के अंतिम खंड में निहित है। 

  • पाठको से अनुरोध है कि कन्नड़ सीखने के लिए इस पुस्तक में दिए गए बातचीत के अंशो को प्रतिदिन अवश्य पढ़े।  अगर आपके पास समय का आभाव है तो प्रतिदन केवल दो वाक्यों को सीखें।   धीरे-धीरे कन्नड़ भाषा के प्रति आपकी समझ और आपका आत्मविश्वास बढ़ता चला जाएगा। 

MADHAVA ITHAL

No Review Found
More from Author